Sunday, September 22, 2019
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > ईवीएम भंडाफोड़ परिवर्तन यात्रा ।

ईवीएम भंडाफोड़ परिवर्तन यात्रा ।

छत्रपति शिवाजी साहू महाराज के जन्मदिवस के अवसर पर बहुजन मुक्ति पार्टी के तत्वावधान में बेगूसराय की क्रांतिकारी भूमि से प्रारम्भ हो कर ईवीएम भंडाफोड़ परिवर्तन यात्रा बिहार की समस्त 40 लोकसभा, 243 विधानसभा सीटों, और तक़रीबन सभी ज़िला मुख्यालयों का भ्रमण करने की योजना के क्रम में आज 31 जुलाई को दोपहर के 12 बजे मुंगेर आगमन हुआ। यात्रा के आगमन के पश्चात एक स्वागत समारोह एवं विचार गोष्टी आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता बहुजन मुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय वी एल मातंग ने किया । मुख्य अतिथि के रूप में बहुजन मुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर ओम प्रकाश कुशवाहा उपस्तिथ रहे । विशिष्ट अतिथि डॉक्टर उमा शंकर सहनी थे जो बहुजन मुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से यात्रा के विषय और उद्देश्य पर चर्चा हुई और सभी वक्ताओं ने कहा के आज सामंती शक्तियां ईवीएम घोटाला कर सत्ता पर क़ाबिज़ हो गयी हैं और ये घोटाला विधायिका, कार्यपालिका, मिडिया और चुनाव आयोग की सहमति के बग़ैर सम्भव नहीं है। सम्बोधन करते हुए बहुजन मुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीएल मातंग ने कहा कि चुनाव आयोग को जो काम नहीं दिया गया है वह काम कर रहा है. आयोग अपने अधिकार का इस्तेमाल ईवीएम घोटाला करने में कर रहा है। चुनाव आयोग को निष्पक्ष, पारदर्शी और स्वतंत्र रूप से ईमानदारी पूर्वक चुनाव कराने की ज़िम्मेदारी दी गयी है मगर, चुनाव आयोग निष्पक्ष, पारदर्शी और स्वतंत्र रूप से ईमानदारी पूर्वक चुनाव कराने के बजाय चुनाव की औपचारिकता पूरी करने का काम कर रहा है। मुख्य आतिथि डॉक्टर ओम प्रकाश कुशवाहा ने कहा कि केन्द्र सरकार से लेकर चुनाव आयोग और मीडिया से लेकर प्रशासन तक ईवीएम घोटाले में शामिल है और इसे रोकने एवम जनांदोलन खड़ा करने के लिए बहुजन मुक्ति पार्टी बड़े पैमाने पर बिहार के 40 लोकसभा क्षेत्र और 283 विधानसभा क्षेत्र में 40 दिन तक ईवीएम का भंडाफोड़ परिवर्तन यात्रा चला रही ।

डॉक्टर उमा शंकर साहनी ने कहा के जनांदोलन के बग़ैर इस घोटाले को रोकना सम्भव नहीं है और जनता को इसके लिए जागरूक होना पड़ेगा। समाजिक एवम मानवाधिकार कार्यकर्ता फ़र्रह शकेब ने भी समारोह को सम्बोधित किया और कहा के चुनाव आयोग,भाजपा और कांग्रेस के बीच गुप्त समझौता के तहत मूल निवासी बहुजन समाज के वोट को प्रभावहीन कर दिया गया है। उन्नत तकनीक मानव जीवन को उन्नति की तरफ़ ले जाती है लेकिन इस तकनीक का उपयोग मानव जीवन मे विध्वंस लाने के लिए किया जा रहा है और इसे सामंती पूंजीवादी शक्तियां अपनी ख़तरनाक मंशा की पूर्ति के लिये उपयोग कर रही हैं । कार्यक्रम को ईशयु यादव, शशिकांत, सुदेश मण्डल, बेलाल, इत्यादी ने भी सम्बोधित किया ।