Sunday, September 22, 2019
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > कुरआन की आसान भाषा वर्कशॉप का आयोजन।

कुरआन की आसान भाषा वर्कशॉप का आयोजन।

अल कुरआन अकैडमी कैराना की ओर से कुरआन की भाषा जन जन तक पहुंचाने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह आयोजन शम्सी मस्जिद मौहल्ला बिसातीयान में हुआ। कार्यशाला में हरम मक्का के गेस्ट लेक्चरर और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त अरबी ट्रेनर अब्दुल रहीम नईमुददीन ने प्रतिभागीयों को नवीन तकनीक द्वारा कुरआन की की भाषा अरबी सिखाई। अरबी सिखाने की यह तकनीक इतनी आसान थी कि मात्र एक घंटे में ही प्रतिभागीयों ने कुरआन की भाषा के सैकड़ों शब्द सीख लिये ।

कार्यक्रम का आरंभ फैसल शम्सी और हुजैफा शम्सी की तिलावत से हुआ। आरंभिक संबोधन मुफ्ती अब्दुल हसीब ने किया । मुफ्ती अब्दुल हसीब ने बताया कि कुरआन इंसान को इंसान बनाने के लिए आया है लेकिन यह काम उस समय तक नहीं हो सकता है जबकि आप कुरआन को न समझते हों। अशरफ शम्सी ने कहा कि कि अल कुरआन अकैडमी की अरबी सिखाने की यह पहल लोगों को कुरआन समझाने में अहम भूमिका निभा रही है और यही कारण है कि इस अकैडमी को देखने के लिए अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त उलेमा भी पहुंच रहे हैंहैं ।

इस अवसर पर अकैडमी के छात्र मुहम्मद रेहान द्वारा अपनी अरबी के भाषीय कौशल का प्रदर्शन भी किया गया। लोग भाषा के इस प्रदर्शन को देखकर हैरान रह गए। लोगों का आश्चर्य उस समय और बढ गया जब उन्हें बताया गया कि अरबी का यह कौशल इस छात्र ने केवल बीस घंटे के प्रशिक्षण से प्राप्त किया है। अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक द्वारा मुहम्मद रेहान को सम्मानित भी किया गया । कार्यक्रम का संचालन मुफ्ती अतहर शम्सी डायरेक्टर अल कुरआन अकैडमी कैराना द्वारा किया गया।कार्यक्रम में मौलाना मुहम्मद उमर, इजहार शम्सी, नौशाद शम्सी, खावर सिद्दीकी, असद सिद्दीकी आदि ने विशेष भूमिका निभाई।

One thought on “कुरआन की आसान भाषा वर्कशॉप का आयोजन।

Comments are closed.