Wednesday, November 20, 2019
Home > Samachar > छात्रों के अधिकारों को लेकर 23 सितंबर को धरना : आइसा

छात्रों के अधिकारों को लेकर 23 सितंबर को धरना : आइसा


आज दिनांक 08-09-19 को आइसा कार्यालय सरमस्तपुर पर बैठक रखी गई जिसकी अध्यक्षता बिहार राज्य कार्यकारिणी सदस्य एवं सकरा प्रखंड आइसा अध्यक्ष रौशन कुमार ने की ।
इस बैठक में बिहार विश्वविद्यालय में शिक्षक एवं कर्मचारियों की कमी, फीस में वृद्धि, रिजल्ट में हो रही व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी, सीटों की संख्या में कमी को लेकर सकरा प्रखंड में आइसा ने छात्रों के बीच 23 सितंबर को होने वाले धरना को लेकर बैठक की जिस में जिला संयोजक विकेश कुमार ने कहा कि आइसा  छात्रों के बीच उनके अधिकारों के लिए सामूहिक प्रयास करेगा । वही RYA जिला अध्यक्ष राहुल कुमार ने कहा कि पूरा देश एक आर्थिक संकट से जूझ रहा है। बिहार सरकार विश्वविद्यालय में बेहतर शैक्षणिक माहौल सुनिश्चित करे  ।


प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार ने कहा सुशासन बाबू शिक्षा को गुणवत्तापूर्ण करने की बात करते हैं वहीं आर.सी कॉलेज सकरा में 80% शिक्षकों कर्मचारियों के पद खाली है । बिहार विश्वविद्यालय मैं शिक्षक कर्मचारियों के खाली पदों पर अविलंब बहाली की जाए। बिना शिक्षक और कर्मचारी के गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की गारंटी नहीं की जा सकती है।  मांगों को इस प्रकार रखा  ।


1.  जल्द से जल्द तमाम छात्रों का नामांकन किया जाय
2 सभी कॉलेजो में छात्रवासों का निर्माण किया जाय
3 सभी कॉलेजों में खाली पड़े प्रोफेसर के पद को अविलंब भरा जाय
4. सभी कॉलेजों में PG की पढ़ाई शुरूरु की जाय
5. तम्माम प्रखंडों में डिग्री कॉलेज खोले जायें

इस बैठक में  जिला संयोजक  विकेश कुमार सकरा प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार, धर्मेंद्र कुमार ,राहुल देव ,धीरेंद्र कुमार दीपक कुमार ,मो अली हसन ,अखिलेश कुमार ,अनिकेत कुमार अभय कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे ।