Sunday, September 22, 2019
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > बिहार में पिछड़ रहा है राजग ।

बिहार में पिछड़ रहा है राजग ।

बिहार में जैसे जैसे चुनावी रथ बढ़ रहा है , राजग की मुश्किल बढ़ती जा रही है और महा गठबंधन की ओर मतदाता गोल बंद होता जा रहा है । चौथे चरण के मतदान के बाद सर्वे करने वालों ने जिन पांच लोकसभा क्षेत्र में चुनाव हुआ है , उस में राजग को एक सीट भी नहीं दी है । बेगुसराय में कन्हैया कुमार तो समस्तीपुर , उजियारपुर , दरभंगा और मुंगेर में महागठबंधन की जीत की संभावना व्यक्त की है । इस प्रकार ही गणित बिगड़ता रहा तो राजग का दो अंकों में पहुंचना भी मुश्किल हो जाएगा ।

मतदाताओं से जब पूछा जाता है कि बिहार में नीतीश कुमार का काम काज ठीक है तो भी राजग को वोट कयूं नहीं मिल रहा है तो जवाब मिलता है कि किस ने कहा कि काम काज ठीक है , बिहार में शराब बंदी के बावजूद हर जगह मिल रही है , अपराध पिछले दो वर्षों में काफ़ी बढ़ा है , प्रशासन की चुस्ती फुर्ती पहले जैसी नहीं है और जदयू नेता मनमानी कर रहे हैं ।

कुछ लोगों ने नीतीश सरकार की तारीफ की है लेकिन साथ में ये भी कहा है कि ये चुनाव केंद्र की सरकार के लिए है और केंद्र सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया , हिन्दू और मुस्लिम के बीच नफ़रत फैलाने का काम किया है , विकास के नाम पर केवल महंगाई बढ़ाई और लोगों को मुश्किल में डाल दिया , सिलेंडर और तेल की कीमत को ही देख लें तो सब समझ में आ जाएगा , ऐसे में भाजपा को वोट नहीं मिल रहा है । नीतीश कुमार जब विधान सभा में वोट के लिए आएंगे तो उनको वोट मिलेगा ।