Saturday, October 19, 2019
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > मुंबई मे “जहान-ए-अदब” की पहली नशिस्त सम्पन्न ।

मुंबई मे “जहान-ए-अदब” की पहली नशिस्त सम्पन्न ।

दिनाँक 20-9-2019 शाम पेडर रोड  मुंबई में जाने माने अदब प्रेमी और व्यवसायी आदरणीय महेंद्र सरोगी के घर एक अदबी संस्था “जहान-ए-अदब” के गठन की बैठक के साथ अदबी नशिस्त रखी गई, अधिकारिक तौर पर यह प्रस्ताव शायर आदरणीय शिवदत्त अक्स ने रखा आप सिर्फ प्रतिष्ठित शायर ही नहीं रेलवे  से रिटायर्ड क्लास वन अधिकारी और महिला हॉकी टीम के कोच भी रहे हैं, यह प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास हुआ और इब्राहिम अश्क को प्रेसिडेंट, महेंद्र सरोगी वाइस प्रेसिडेंट, शिव दत्त अक्स को सेकेट्री, और अल्का जैन “शरर” को जॉइंट सेकेट्री और स्पोक्सपर्सन घोषित किया गया।  

इसके बाद बेहतरीन शायरी का सफ़र शुरू हुआ जो सीमित और शानदार श्रोताओं के दिल पर एक छाप छोड़ गया।
ख़ास लब-ओ-लहजे की शायरी करने वाली शायरा रेखा “रोशनी”  ने सबसे पहले महफ़िल में रंग जमाया जो ऊंचाइयां छूता चला गया और इब्राहिम अश्क  ने उसे आसमान पर पहुँचा दिया। मुंबई अदब के बड़े नाम शिवदत्त अक्स ने संचालक की ज़िम्मेदारी को भी निभाया, असलम खान जो सिंगर और म्यूजिक कम्पोज़र भी हैं, मुंबई की जानी मानी तंज़ीम उर्दू मरकज़ के प्रसिडेंट एडवोकेट जनाब ज़ुबैर आज़मी और श्रीमती अल्का जैन “शरर” ने इस महफ़िल को अपनी शायरी से रौशन किया।

जनाब फ़वाद पाटका  जिन्हें सभी अंजुमन-ए-इस्लाम और तमाम महत्वपूर्ण संस्थाओं की वज़ह से जानते हैं उन्होंने भी इस नशिस्त के लिए वक्त़ निकाला । “अंजुमन-ए-इस्लाम” की तरफ से फ़वाद पाटका और “ऊर्दू मरकज़” की तरफ से ज़ुबैर आज़मी ने इस तंज़ीम को अपनी शुभकामनाएं दीं। “जहान-ए-अदब” के गठन और पहली ख़ूबसूरत और कामयाब नशिस्त के लिए कमेटी के सदस्यों और अदबी जहान को हार्दिक बधाई।

      ( रिपोर्ट, स्पोक्सपर्सन – अल्का जैन “शरर”  )