Sunday, September 22, 2019
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > मुस्लिम लीग के प्रभाव और विस्तार पर दिल्ली में मंथन ।

मुस्लिम लीग के प्रभाव और विस्तार पर दिल्ली में मंथन ।

मुस्लिम यूथ लीग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मोहम्मद आसिफ ने ईद मिलन समारोह का आयोजन जामिया नगर , दिल्ली में किया , जिस में मुस्लिम लीग के कई पदाधिकारी और पार्टी के समर्थक ने भाग लिया । ईद मिलन के इस समारोह में मिलने मिलाने के बाद पार्टी के प्रभाव और विस्तार पर अलग से विस्तृत चर्चा हुई , इस चर्चा में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के राष्ट्रीय महासचिव खुर्रम अनीस उमर , दिल्ली मुस्लिम लीग के अध्यक्ष नेसार अहमद हुसैनी , दिल्ली मुस्लिम लीग के उपाध्यक्ष मोईन कुरेशी , दिल्ली मुस्लिम लीग के महासचिव इमरान एजाज़ , दिल्ली मुस्लिम लीग के सचिव सय्यद फैसल , मुस्लिम यूथ लीग के सचिव जाहिद अहमद , वरिष्ठ समाज सेवी बसीर अहमद और अनवारुल इस्लाम ने भाग लिया ।

उत्तर भारत में मुस्लिम लीग के प्रभाव को बढ़ाने और पार्टी विस्तार पर चर्चा करते हुए खुर्रम अनीस उमर ने कहा कि रोड मैप तयार है और जल्द ही पार्टी विस्तार के लिये इस पर काम शुरु कर दिया जाएगा , लोकसभा चुनाव में पार्टी को दक्षिण भारत में सफलता मिली है , जिस से पार्टी कार्यकर्ता का उत्साह बढ़ा है और अब उत्तर भारत में पार्टी के विस्तार पर काम किया जाएगा । इस कार्यक्रम के आयोजक और मुस्लिम यूथ लीग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मोहम्मद आसिफ ने कहा कि वो जल्द ही देश की सभी मुस्लिम पार्टीयों की एक मीटिंग बुलाएंगे जिस में इस बात पर ज़ोर दिया जाएगा कि सभी मुस्लिम पार्टियां एक हो जाएं , वो किस प्रकार एक होंगी , उनका किस पार्टी में विलय होना चाहिए , किसी नये नाम से पार्टी बनाई जाए , क्या किया जाए , इस पर गहन विचार विमर्श किया जाएगा ।किसी भी प्रकार से जो ताकत दस पार्टी पर लग रही है , वो एक पार्टी पर लगे तभी पूरे देश में कामयाबी मिल सकती है ।

इस अवसर पर आयोजन में भाग ले रहे अन्य लोगों ने भी अपने विचार रखे , जिसे मंजूर करते हुए कहा गया कि आगे होने वाली मीटिंग में इन पर चर्चा किया जाएगा । इस अवसर पर एक छोटी सी शायरी की महफ़िल भी सजायी गई जिस में खालिद अख़लाक़ , मोईन कुरेशी , डॉ. बिस्मिल आरिफ़ी और अरशद नदीम ने अपनी गज़लें पेश की ।