Monday, July 22, 2019
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > समस्तीपुर ज़िला के डीएम और एस पी को शहीद जवान के गार्ड ऑफ ऑनर में आने की फ़ुर्सत नहीं ।

समस्तीपुर ज़िला के डीएम और एस पी को शहीद जवान के गार्ड ऑफ ऑनर में आने की फ़ुर्सत नहीं ।

ग्रेफ जवान शहीद मोहम्मद बदी उर रहमान ग्राम डढ़ीया बेलार पोस्ट कर्पूरी ग्राम जिला समस्तीपुर , बिहार के रहने वाले थे। 11 मई 2019 को अरुणाचल प्रदेश में पुल निर्माण कार्य पर 128 RCC में ड्यूटी के दौरान पूल के अनबैलेंस होकर गिर जाने के कारण 4 PNR, 1 OEM & 2 CPL जवानों की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई थी जिस में शहीद बदीउर रहमान भी शामिल थे। आज 15 मई 2019 को सुबह सवेरे आर्मी की ओर से शहीद जवान को गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया गया।

P आर्मी हेडक्वार्टर पुणे से विशेष निर्देश के बावजूद जिला समस्तीपुर के डीएम दिवेश सेहरा एवं एसपी हरप्रीत कौर शहीद बदी उर रहमान को गार्डन ऑफ ऑनर देने के लिए नहीं पहुंचे जब कि दानापुर कैंट से वरीय पदाधिकारी एवं मुजफ्फरपुर फौजी कैंप से पदाधिकारी गण निर्धारित समय से 2 घंटा पहले ही पहुंचकर शहीद के घरवालों से मुलाक़ात की । समस्तीपुर जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारी जिलाधिकारी महोदय एवं पुलिस अधीक्षक के न पहुंचने से स्थानीय लोगों में आक्रोश पाया जा रहा है आम लोग इसे सैनिक के अपमान से जोड़कर देख रहे हैं , आखिर इनके न पहुंचने के क्या कारण थे ।

जिला के वरीय पदाधिकारी की गैरमौजूदगी में ही गार्ड ऑफ ऑनर का कार्यक्रम संपन्न किया गया। तत्पश्चात सुबह 7 बजे इस्लाम धर्म के अनुसार आखरी रसू मात की अदायगी करते हुए डढ़ीया बेलार के कब्रिस्तान में शहीद जवान को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया तथा दुआ की गई । इस मौके पर बिहार के कोने कोने से शहीद जवान की आखरी दीदार के लिए लोग पहुंचे नम आंखों से शहीद की अंतिम विदाई में शामिल हुए ।

              (  असरार दानिश ) 

                 समस्तीपुर , बिहार