Saturday, October 19, 2019
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > स्वामी चिन्मयानंद गिरफ़्तार , 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए ।

स्वामी चिन्मयानंद गिरफ़्तार , 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए ।

भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद को एस आइ टी प्रमुख नवीन अरोड़ा ने उनके आश्रम से गिरफ्तार कर के अदालत में पेश किया , जहाँ से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया , जेल भेजने से पहले स्वामी चिन्मयानंद की मेडिकल जांच भी कराई गई , जिस में सब नार्मल है । पिछले एक महीने से स्वामी छुपे थे और राजनीतिक रसूख के कारण जांच धीमी गति से चल रही थी लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद इस मुद्दे ने हलचल मचा दी और अब उनको राजनीतिक संरक्षण देना मुश्किल होने लगा तो स्वामी को गिरफ्तार होना ही पड़ा ।

एस आइ टी ने स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ 376 सी , 354 डी , 342 और 506 के तेहत मुक़दमा बनाया है । इस के साथ ही 5 करोड़ रूपये रंगदारी मांगने का भी आरोप है । एस आइ टी चीफ़ अरोड़ा ने बताया कि स्वामी चिन्मयानंद को वीडियो दिखा कर पूछ ताछ की गई । तेल मालिश से लेकर दुसरे सभी मामलों में स्वामी चिन्मयानंद ने अपना जुर्म क़बूल करते हुए कहा कि मैं अपनी कार्य पर शर्मिंदा हूँ और जो कुछ इस वीडियो में है , वो सब सच है ।

धर्म और आस्था के नाम पर इस प्रकार का खेल वर्षों से चल रहा है , आसा राम और राम रहीम बाबा सहित कितने बाबा जेल में हैं । जितने जेल में हैं उस से अधिक फ़रार चल रहे हैं और इस अधिक बाबा इन्हीं कार्यो में लिप्त हैं जिन की वीडियो आनी अभी बाकी है । सवाल ये है कि आए दिनों इस प्रकार के मुद्दे सुर्खियों में रहने के बाद भी अगर धर्म और आस्था के नाम पर इस प्रकार का घिनौना खेल चल रहा है तो और महिलाऐं इस की शिकार हो रही हैं तो इन्हें एसी जगह जाने से बचना चाहिए ।