Sunday, January 26, 2020
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > जल, जीवन, हरियाली समय की ज़रूरत । बिहार में 19 को पर्यावरण जागरुकता अभियान के लिए मानव श्रंखला का आयोजन ।

जल, जीवन, हरियाली समय की ज़रूरत । बिहार में 19 को पर्यावरण जागरुकता अभियान के लिए मानव श्रंखला का आयोजन ।


पर्यावरण को बिहार में बढा़वा देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मानव श्रंखला बनाने का जो आहवान किया है, उस में बिहार सरकार के मंत्री से लेकर संत्री तक लगे हुए हैं फिर भी उनको विशवास नहीं है कि इस बार वो इस में कामयाब हो पाएंगे। इस लिए आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा जि़ला अधिकारियों से जानकारी भी ली और अधिकारियों को कुछ टिप्स भी दिए। नीतीश कुमार के कहने के अनुसार इस बार 3 करोड़ लोग इस मानव श्रंखला में शामिल होंगे और इस की अनुमानित लंबाई 16351 किलोमीटर होगी।

बिहार में पिछले कुछ महीने से जल जीवन हरयाली का प्रोग्राम सरकार द्वारा चलाया जा रहा है और मौजूदा हालात में इसकी बड़ी आवश्यकता है। बिहार में बडी़ संख्या में तालाब सूख चुके हैं, कयोंकि वर्षा कम हो रही है और ये पर्यावरण के साथ छेड़छाड़ करने से ही हुआ है। तालाब के किनारे सरकारी खा़ली ज़मीन पर बड़ी संख्या में पेड़ लगाकर पर्यावरण को ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है जो जीवन के लिए ज़रूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *