Home > Samachar > झारखंड में भाजपा सरकार विफल ।

झारखंड में भाजपा सरकार विफल ।

राजद के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य व बिहार के समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने झारखंड विधानसभा चुनाव में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसम्पर्क अभियान चलाया तथा कई सभाओं को भी सम्बोधित किया । चुनावी सभाओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार ने डोभा, शौचालय, प्रधानमंत्री आवास, गैस के नाम पर घोटाला कर प्रदेश को लूट का अड्डा बना दिया है।

शाहीन ने झारखंड सरकार पर आरोप लगाया कि यहां  रोजगार नहीं है और पढ़े लिखे युवा बेरोजगार हैं । अगर हमारी सरकार बनी तो हम युवाओं को रोजगार देंगे , उन्होनें कहा कि भाजपा धर्म और जाति की राजनीति करती है और देश को बांटने का काम कर रही है लेकिन हम इनकी साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे । राजद नेता ने कहा कि झारखंड राज्य गठन के 19 वर्षों में से 16 वर्ष बीजेपी ने शासन किया , इन 16 वर्षों में बीजेपी ने झारखंड की जनता को लूटने का काम किया । राज्य में भ्रष्टाचार व अपराध के डबल इंजन की सरकार है , उन्होंने कहा कि सीएम रघुवर दास नहीं चाहते हैं कि यहां के लोग शिक्षित हों ।

उन्होंने आगे कहा कि ‘झारखंड में अब तक 22 लोग भूख से मर चुके हैं । किसान आत्महत्या कर रहे हैं ,राज्य में मॉब लिंचिंग की 24 घटनाएं हो चुकी हैं , किसी राज्य के लिए इससे ज्यादा शर्म की बात और क्या हो सकती है । उन्होंने कहा कि सरकार विकास के बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की रघुवर सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है । रघुवर सरकार कहती है कि बिजली नहीं मिली तो वोट नहीं मांगेंगे, अब वे ये बताएं कि राज्य में बिजली की क्या स्थिति है ? रघुवर सरकार को चिंतन नहीं अब चिंता की जरूरत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *