Home > Samachar > दिल्ली के जंतर मंतर पर बाबरी मस्जिद पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में प्रदर्शन।

दिल्ली के जंतर मंतर पर बाबरी मस्जिद पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में प्रदर्शन।

नई दिल्ली 15 नवंबर 2019: हाल ही में बाबरी मस्जिद के मालिकाना हक़ को लेकर आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर देश की राजधानी दिल्ली में जंतर मंतर पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया के बैनर तले एक विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया।पॉपुलर फ्रंट का मानना है कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से न सिर्फ अल्पसंख्यकों के अधिकारों बल्कि भारतीय संविधान के मौलिक सिद्धांतों पर भी गंभीर असर पड़ेगा । बाबरी मस्जिद के इंसाफ के लिए तमाम लोकतान्त्रिक तरीको को अपनाते हुए हमें इस फैसले को चुनौती देना चाहिए। इसी के तहत आज जंतर मंतर पर ये विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया ।

प्रोग्राम कि शुरुआत दोपहर 3:00बजे जंतर मंतर पर एक धरने के तौर पर कि गई जिसमे पॉपुलर फ्रंट के दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष परवेज़ अहमद ने इस इश्यू पर पॉपुलर फ्रंट का मौक़िफ़ बयान करते हुए फैसले को बिलकुल भी न्यायोचित नहीं बताया। इसके बाद सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया के राष्ट्रीय सचिव डॉक्टर तस्लीम अहमद रहमानी ने बाबरी मस्जिद पर विस्तृत रूप से बात करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर देश के बुद्धिजीवी वर्ग तथा कानून के जानकारों ने गंभीर सवाल उठाये है,जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता। राष्ट्रीय जन संघर्ष पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिवक्ता भानु प्रताप ने भी इस फैसले को नाइंसाफी भरा बताया। दलित – मुस्लिम एकता फ्रंट के डी. सी. कपिल ने कहा पूरा दलित समाज पॉपुलर फ्रंट कि इस मुहीम के साथ खड़ा है और जब भी हमारी ज़रूरत होगी हम काँधे से कांधा मिलकर साथ चलने के लिए तैयार हैं। आखिर में पॉपुलरफ्रंट दिल्ली प्रदेश महासचिव मोहम्मद इलियास ने पुरे कार्यक्रम को शांति के साथ लोकतंत्रिक तरीके से आयोजित करने में सहयोग के लिए शामिल सभी लोगों और अन्य का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में दिल्ली के विभिन्न इलाको से सैंकड़ों कि संख्या में आये आमजन ने हिस्सा लिया। पूरे आयोजन में लोग हाथों में तख्तियां लेकर बाबरी मस्जिद के इंसाफ के लिए नारे बुलंद करते रहे।