Home > Samachar > समस्तीपुर में टूर्नामेंट का उद्घाटन ।

समस्तीपुर में टूर्नामेंट का उद्घाटन ।

समस्तीपुर ज़िला के मोहनपुर प्रखंड के G.M.R.D कॉलेज के मैदान में “स्वर्गीय गढ़ी महंथ रामेश्वर दास स्मृति टेनिस क्रिकेट टुर्नामेंट” का उद्घाटन पूर्व सांसद व उजियारपुर के विधायक आलोक कुमार मेहता जी , मोo नगर की विधायक व राजद की प्रांतीय प्रवक्ता डाo एज्या यादव जी तथा राजद के प्रांतीय महासचिव अशोक कुमार यादव जी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर तथा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया । पूर्व मंत्री व उजियारपुर के विधायक आलोक कुमार मेहता जी ने अपने सम्बोधन के क्रम में कहा की खेल सहभागिता , आत्म-सम्मान, आत्मविश्वास का निर्माण करता है और बच्चों को अकादमिक रूप से उत्कृष्ट बनाने के लिए प्रेरित करता है ।

उन्होंने कहा की खेलों में रुचि, हमें जीवन में कठिन परिस्थितियों का सामना करने और शरीर और मस्तिष्क को तनाव रहित बनाने में मदद करती है। यह टीम सदस्यों के बीच में मित्रता की भावना को विकसित करने, एकसाथ काम करने की आदत को बढ़ावा देती है । अपने उद्द्गार व्यक्त करते हुए राजद के प्रांतीय प्रवक्ता व स्थानीय विधायक डाo एज्या यादव जी ने कहा की खेल से युवाओं में प्रतिर्स्पद्धा का विकास होता है । जिससे उन्हें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है । खेल भावना को आत्मसात करते हुए युवा सामाजिक सौहार्द को आगे बढ़ा सकते हैं ।

राजद के प्रदेश महासचिव अशोक कुमार यादव ने कहा की खेल बच्चों को निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने और निरंतर अभ्यास के तरीके भी सिखाता है । यह मानसिक थकावट दूर करता है और हमें किसी भी कठिन काम को करने के लिए सक्षम बनाता है ।