Thursday, February 20, 2020
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > समस्तीपुर में शिक्षा और रोज़गार के लिए मानव श्रंखला का आयोजन।

समस्तीपुर में शिक्षा और रोज़गार के लिए मानव श्रंखला का आयोजन।

जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर आज दिनांक –24.01.2020 को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी समस्तीपुर के द्वारा “हमें चाहिए शिक्षा एवं रोजगार इसलिए है मानव कतार” के कार्यक्रम के तहत शहर के आर एस वी इंटर महाविद्यालय के सामने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी  के द्वारा “मानव श्रृंखला”  लगाया गया l जिसमे राजद, हम, वी आई पी  (महागठबंधन) के प्रमुख साथीगण , विभिन्न सामाजिक संगठनो के कार्यकर्ता सहित छात्र,युवा,व्यवसायी, किसान सहित हजारों लोग शामिल हुए। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए रालोसपा जिलाध्यक्ष अनंत कुशवाहा ने कहा कि बिहार सरकार के निरंकुश व्यवस्था के कारण आज बिहार में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह ठप है नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है नौजवान दर-2 की ठोकर खाने को विवश हैं ।

इसलिए हम पार्टी के कार्यकर्ता नीतीश कुमार से मांग करते हैं कि बिहार के शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाया जाए और बिहार के छात्रों को नौकरी मिले इसलिए स्थानीय विधयेक को जाए जिससे कि यहां के छात्रों को नौकरी में ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके। अपने उदगार व्यक्त करते हुए जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर ने कहा कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था बद से बदतर स्थिति में है, इसे सुधारने की जरूरत है। बिहार की जनता को बच्चों के लिए शिक्षा, गरीबों के लिए स्वास्थ्य, नौजवानों के लिए रोजगार और सुशासन के साथ-साथ बिहार में बहार का वादा किया था l लेकिन उनका यह वादा पूरी तरह फेल हो चुका है l नीतीश कुमार हर मोर्चे पर नाकाम साबित हो चुके हैं l कहा कि हम शिक्षा में सुधार चाहते हैं, केंद्र और बिहार की सरकार में कई वायदे किया लेकिन आज भी बिहार में शिक्षा व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है। पढ़ाई की स्थिति खराब है, बिहार के गरीब बच्चे को बेहतर व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिल रही है। बिहार में शिक्षा व्यवस्था बेहतर हो इसके लिए महगठबंधन के साथी पूरी तरह से कटिबद्ध है। इसके लिए महागठबंधन के नेतागण लगातार आवाज उठा रहे हैं।

कार्यक्रम की शुरुआत जननायक कर्पूरी ठाकुर जी  के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर की गयी l  जननायक को याद करते हुए सभी वक्ताओं ने कहा की कर्पूरी ठाकुर हमेशा गरीबों – अतिपिछड़ो के शिक्षा के हिमायती थे इसलिए उन्होंने मैट्रिक तक की शिक्षा मुफ्त करने का काम किया l  हम सरकार से मांग करते हैं कि बेरोजगारी को दूर किया जाए l  “मानव ￰श्रृंखला”  में रालोसपा जिलाध्यक्ष अनंत कुशवाहा , राजद जिला प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर , जिला राजद महसचिव रामविनोद पासवान , छात्र रालोसपा के  प्रदेश अध्यक्ष मोo बेलाल राजा , प्रांतीय नेता लालबाबू महतो , मोo आफताब आलम , कांग्रेस नेता बच्चा बाबू गिरी , रामकुमार , इंद्रजीत कुमार, पप्पू गुप्ता, मनीष कुमार, अशोक कुमार, ललिता देवी, ओम प्रकाश, अखिलेश कुमार, कुंदन कुशवाहा, राकेश कुमार, गणेश सिंह, दिनेश सिंह, मुकेश कुमार, रवि कुमार पाठक, किशोर कुमार, विष्णु राय, रामकुमार राय, विधा भूषण यादव , प्रमोद कुमार पप्पू , जयलाल राय, मनोज कुमार राय, अरविन्द कुमार  सहित हजारों लोग मौजूद थे l